Spread the love

अगर आपको जून महिने में बैंक से कोई लेन-देन है तो आप जितना जल्दी हो निपटा लिजिए, वरना मई का महिना अब खत्म होने जा रहा है. और जून का महिना आ रहा है. ऐसे में बैंकों में जून में कई दिन छुट्टियां रहने वाली हैं. ऐसे में आपके जरूरी काम अटक सकते हैं. जिससे आपको परेशियों का सामना करना पड़ सकता है. हर हफ्ते के रविवार को और महीने के दूसरे व चौथे शनिवार को बैंकों की छुट्टी रहती है. अगले महीने यानी जून में बैंकों में कुल 10 दिन छुट्टी रहने वाली है. इस लिए जून आने से पहले ही बैंक का काम निपटा लें ।

कब-कब बैंक बंद रहेंगे?

आपको बता दें कि जून की पहली छुट्टी 2 जून को होगी, जब रविवार को चलते बैंक बंद रहेंगे. अगर त्योहारों की बात करें, 17 जून को बकरीद/ईद-उल-अजहा के मौके पर देशभर में बैंक बंद रहेंगे. वहीं 18 जून को भी जम्मू और श्रीनगर में बैंकों में कामकाज नहीं होगा. ऐसे में आप अभी से बैंक संबंधित अपने जरूरी काम फटाफट निपटा लीजिए. जिससे आपको किसी तरह की समस्या का कोई सामना न करना पड़े, इस लिए बैंक का काम फटाफटा निपटा लें ।

बैंक बंद रहने का प्लान देखें ।

वही जम्मू और श्रीनगर में बकरीद की छुट्टी दो दिन रहती है. ऐसे में यहां के बैंकों में 18 जून को भी कामकाज नहीं होगा. इन तीन छुट्टियों के अलावा बाकी 7 दिन बैंक शनिवार और रविवार की छुट्टियों चलते बंद रहेंगे. आइए हम आपको बैंक बंद रहने की पूरी डिटेल बता रहे हैं, ताकि आप उसी हिसाब से अपना प्लान बना सकें.

11 दिन बंद रहेगी शेयर बाजार में ट्रेडिंग

वही जून में शेयर मार्केट में 11 दिन ट्रेडिंग नहीं हो सकती है. इसमें 10 दिन शनिवार और रविवार हैं। शेयर बाजार में शनिवार और रविवार को साप्ताहिक अवकाश रहता है. इस वजह से उस दिन भी छूट्टी रहेगी. वहीं, 17 मई को बकरीद के चलते शेयर मार्केट में ट्रेडिंग बंद रहेगी. इससे पहले अगर कोई अपना काम बैंक में हो तो जल्दी से निपटा लें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *